अल सुबह महापौर विजय देवांगन और कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने किया शहर के वार्डों का भ्रमण,निगम अमले को दिए आवश्यक निर्देश

 


धमतरी शहरवासियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैय्या कराने व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए नगरपालिक निगम धमतरी के महापौर विजय देवांगन और कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने साथ में दौरा किया। वे आज अल सुबह 6.30 से 8 बजे तक शहर के विभिन्न वार्डों का दौरा किए साथ ही वार्डवासियों से चर्चा कर उनकी समस्या भी सुनीं। भ्रमण के दौरान वार्डों की साफ-सफाई, पेयजल आपूर्ति, सड़क मरम्मत सहित विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का जायज़ा लिया गया और निगम अमले को मौके पर ही आवश्यक निर्देश दिए गए।


               शहर भ्रमण के दौरान हटकेशर वार्ड पहुंच कलेक्टर ने मुक्तिधाम के सामने स्थित खुली भूमि का सीमांकन कराने तथा पी.डी.नाला का कार्य पूरा कराने, साफ सफाई के लिए खनिज निधि मद से 25 मजदूर रखने की स्वीकृति, अंगारमोती मंदिर के पास से कचरा और ’सी’ एंड ’डी’ वेस्ट हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा महापौर और कलेक्टर ने वार्ड की नालियों की नियमित साफ-सफाई कराने, पट्टा की समस्या का निराकरण करने, पाईपलाइन विस्तार की वजह से खराब हुई सड़कों की मरम्मत कराने के निर्देश भी दिए। मौके पर कलेक्टर ने नागदेव मंदिर का जीर्णोद्धार कराने के लिए धार्मिक एवं पुरातत्व न्यास विभाग को पत्र भेजने निगम अमला को कहा।


               इसके बाद वे सुभाषनगर और शीतलापारा वार्ड का निरीक्षण भी किए। इन वार्डों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निजी घरों में टेप नल लगवाने के निर्देश दिए। वहीं कांटा तालाब के पास स्थित भूमि पर फिलिंग कराने, साभाषनगर सीटी/पीटी की मरम्मत कराने कहा। इसके अलावा खम्हन बाड़ी गली में पट्टा, सिन्हा समाज भवन के पास स्थित जमीन का सीमांकन कराने और बाउंड्री के पास स्थित अंजुमन की जमीन का परीक्षण कराने के निर्देश कलेक्टर एल्मा ने निगम अमले को दिए। इस मौके पर पार्षद गीतांजली महिलांगे, सूरज गहेरवाल, भीषण निषाद सहित आयुक्त नगरपालिक निगम धमतरी मनीष मिश्रा और निगम अमला मौजूद रहा।

Post a Comment

0 Comments