नाईट कर्फ्यू से कोरोना के विस्तार में कमी आयेगी,भाजपा कोरोना पर फिर निम्न स्तरीय राजनीति न करें : कांग्रेस

 


रायपुर/04 जनवरी 2022। कोरोना के संबंध में भाजपा और धरमलाल कौशिक एक बार फिर से गलत बयानी और अवसरवादी राजनीति शुरू कर चुके है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राज्य सरकार और मुख्यमंत्री कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्क हैं। प्रदेश की राजधानी और रायगढ़ में नाईट कर्फ्यू से कोरोना के विस्तार में कमी आयेगी तथा जागरूकता भी। राज्य में कोरोना की लहर का प्रभाव कम से कम हो इस दिशा में सरकार गंभीर है और मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये है। प्रतिबंध और टेस्टिंग के लिये सरकार पूरी तरह सजग है। टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई गयी है। हवाई मार्ग और रेल मार्ग तथा सड़क मार्ग से राज्य में आने वाली हर यात्री की टेस्टिंग और स्क्रिनिंग अनिवार्य किया गया है। कोरोना के ईलाज के लिये भी राज्य के सभी जिला अस्पतालों, सभी मेडिकल कालेजों और एम्स में कोरोना के ईलाज के लिये व्यवस्था चाक चौबंद किया गया है। कोविड बेड, ऑक्सीजन के पर्याप्त बेड की उपलब्धता सुनिश्चित किया गया है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने धरमलाल कौशिक कोरोना पर कोरी बयानबाजी तो कर रहे लेकिन केन्द्र सरकार ने कोरोना के नये वेरियेंट ओमीक्रान की पहचान के लिये जिनोम सिक्वेंसिंग के लिये राज्य में एक भी टेस्टिंग सेन्टर की सुविधा नहीं दिया है। छत्तीसगढ़ के कोरोना पॉजेटिव मरीजों को ओमीक्रान की जांच के लिये उडीसा के भुवनेश्वर में भेजा जाता है। जहां से जांच रिपोर्ट आने में विलंब हो रहा। राज्य सरकार ने जिनोम सिक्वेंसिंग की सुविधा को छत्तीसगढ़ में देने के लिये केन्द्र को पत्र भी लिखा है। लेकिन केन्द्र की स्वीकृति में विलंब हो रहा है। धरमलाल इस बारे में केन्द्र को पहल क्यों नहीं करते? छत्तीसगढ़ के एम्स में जिनोम सिक्वेंसिंग सुविधा आसानी से शुरू हो सकती है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कोरोना वैश्विक बीमारी है। इससे बचाव के लिये सभी को सावधान होना होगा और कोरोना से बचाव के गाइड लाईन का पालन करना होंगा। सरकार के साथ जनता की जागरूकता से ही इस महामारी के फैलाव को हम रोक सकते है। भाजपा नेता सिर्फ सरकार पर आरोप लगाने के बजाय अपनी राजनैतिक जिम्मेदारी को समझे।


Post a Comment

0 Comments