मीडिया पत्रकार मंच की जिला उपाध्यक्ष पद पर मेघा तिवारी हुई नियुक्त , जिला अध्यक्ष दिनेश सोनी ने सौंपी जिम्मेदारी

 


मृत्युंजय निर्मलकर:10 सालों से पत्रकार के हित में सदैव तत्पर और उनके साथ होने वाले अन्याय के विरुद्ध सदैव आवाज उठाने वाले मीडिया पत्रकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष नितिन लॉरेंस के अनुशंसा पर जिला अध्यक्ष दिनेश सोनी ने सुश्री मेघा तिवारी को जिला उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है। अवगत हो कि, सुश्री मेघा विगत 12 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं। इस दौरान विभिन्न इलेक्टॉनिक मीडिया में उनकी गतिविधियों को भुलाया नहीं जा सकता साथ ही प्रिंट मीडिया में भी इनके योगदान अनुकरणीय रहा है। पलक झपकते ही घटती घटनाओं और इतने ही तेजी से प्रसार होने वाले समाचारो के इस दौर में जिसे सोशल मीडिया कहा जाता है में भी विभिन्न वेब पोर्टल/चैनल्स में उनकी सक्रियता सराहनीय है। 



मेघा तिवारी की इन तमाम कार्यप्रणाली के चलते उन्हें सैकड़ों बेस्ट पत्रकारिता के अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है। जिसमे "इंडियन मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन" से नेशनल अवार्ड, 2017 में "बेस्ट मीडिया नेशनल अवार्ड" एवं 2021 में कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से "बेस्ट छत्तीसगढ़ मीडिया हेड" का अवार्ड प्रमुख हैं। मीडिया में मेघा जी का योगदान तो है ही साथ ही वे ब्राह्मण समाज अध्यक्षा भी हैं और दिव्यांग बच्चों के प्रति विशेष लगाव होने के चलते वे उनके लिए विशेष कार्यक्रम भी आयोजित कर चुकी हैं जिसमे "आशा की किरण", "एक शाम दिव्यांगों के नाम" प्रमुख है। 


 मेघा तिवारी ने पत्रकारिता के लिए हमेशा पारदर्शिता के साथ अपने कार्य को अंजाम देने के साथ समाज के लिए भी अपनी आवाज बुलंद की है। उनकी कर्मठता और पत्रकारिता के प्रति सच्ची लगन और ईमानदारी को देखते हुए मीडिया पत्रकार मंच ने उन्हें इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के पद पर आसीन किया है।

Post a Comment

0 Comments