आईपीएल 2022: IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने ब्रावो,मलिंगा को भी छोड़ा पीछे

 


चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ड्वेन ब्रावो ने श्रीलंका के महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पछाड़कर आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज का तमगा हासिल कर लिया है। ड्वेन ब्रावो ने इस उपलब्धि को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के सातवें मैच में हासिल किया। 




चैंपियन ड्वेन ब्रावो ने जैसे ही लखनऊ की टीम के बल्लेबाज दीपक हुड्डा को अपना शिकार बनाया, वैसे ही वे आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बन गए। आईपीएल के इतिहास में अब ड्वेन ब्रावो के विकेटों की संख्या 171 हो गई है, जबकि उनसे पहले सबसे ज्यादा आईपीएल में विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम था, जिन्होंने कुल 170 विकेट इस टी20 लीग में अपने नाम किए थे। 


ड्वेन ब्रावो ने 153 मैचों में 171 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि लसिथ मलिंगा ने सिर्फ 122 मैचों में ये कमाल किया था। वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अमित मिश्रा का नाम है, जिन्होंने 166 विकेट आईपीएल के इतिहास में चटकाए हैं, लेकिन वे इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। यहां तक कि इस समय नंबर तार पर पीयूष चावला हैं, जिन्होंने 157 विकेट इस टी20 लीग में अपने नाम किए हैं, लेकिन वे भी इस बार आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। वहीं, 150 विकेटों के साथ हरभजन सिंह इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर हैं। भज्जी भी अब आईपीएल में नजर नहीं आएंगे, क्योंकि उन्होंने संन्यास ले लिया है। 


IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 


171 विकेट - ड्वेन ब्रावो

170 विकेट - लसिथ मलिंगा

166 विकेट - अमित मिश्रा

157 विकेट - पीयुष चावला

150 विकेट - हरभजन सिंह



Post a Comment

0 Comments