छत्तीसगढ़ कोण्डागांव पुलिस ने सुलझायी अंधे कत्ल की गुत्थी,ओडिशा के आरोपी बोलो गौउड ने की थी प्रेमिका की हत्या

 


रिपोर्टिंग मेघा तिवारी : दिनांक 01-05-22 को माकड़ी ब्लाक के ग्राम हीरापुर के प्रार्थी ने माकड़ी थाना आकर सूचना दिया कि ग्राम हीरापुर के पास ओडिशा से लगे हुए जगल किनारे एक अज्ञात महिला का शव पड़ा हुआ था। रिपोर्ट पर थाना माकड़ी में मर्ग क्रमांक 19/2022, धारा 174 जा.फौ. दर्ज कर जांच कार्यवाही में लिया गया।


 जंगल में अज्ञात महिला की शव मिलने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव  दिव्यांग पटेल (भा0पु0से0) तत्काल फारेंसिक सेल की टीम उवं एडिशनल एसपी  राहुल देव शर्मा, एसडीआपी  निमितेश सिंह एवं माकड़ी थाना स्टाफ व अधीनस्थों के साथ शव स्थल हीरापुर के जंगल पहुंचे। मृतिका के हाथ के गोदना एवं पहने हुए कपड़ो को देखकर ओडिषा की महिला के रूप में पहचान की गई।


शव पहचान पश्चात परिजनो से पूछताछ पर पता चला कि उक्त मृतिका को ओडिशा निवासी बोलो गौउड, जाति राउत, उम्र 40 वर्ष, निवासी मालबेड़ा जिला नवरंगपुर ने शादीशुदा होने के बावजूद अपने प्रेम जाल मे फसाया था। मृतिका घटना दिनांक को, परिजनो से आरोपी बोलो गौउड के घर मालबेड़ा, थाना उमरकोट, जिला नवरंगपुर, ओडिशा जा रही हु कहकर घर से निकली थी।


आरोपी बोलो गौउड को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि मृतिका उसके घर मालबेड़ा में उसे मिलने के लिए आई थी जहां दोनो के बीच विवाद हो गया। इस बात से आरोपी गुस्से में आकर मृतिका के गले में गमछा लपेटकर मार दिया एवं घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए आरोपी ने मृतिका के गले में गमछे का फंदा बनाकर अपने बाड़ी के आम के पेड़ में फासी पर लटका दिया।


मृतिका की उसके घर आत्महत्या की घटना बाहर आयेगी तब भी वो फस जायेगा एैसा सोचकर षव को ठिकाने लगाने के लिए अपनी पत्नी की मदद से षव को नीचे उतारा एवं अपने दोस्त भादू नेताम की मदद से शव को हीरापुर के पास जंगल में फेेक दिया। आरोपी ने हत्या के बाद उसके मोबाईल को अपने खेत के समीप तालाब में फकना बताया जिसे पुलिस ने आरोपी बोलो गौउड की निशानदेही पर गवाहो के समक्ष मृतिका का मोबाईल तालाब से, मृतिका का चप्पल आरोपी के बाड़ी से एवं घटना में प्रयूक्त आरोपी के मोटरसायकल को आरोपी के घर से बरामद कर लिया है। 


आरोपियों के विरूद्व थाना माकड़ी मे अपराध क्रमांक 27/22,धारा 302,201,34 भादवि.कायम कर उक्त आरोपियो को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।


ओडिसा से आये प्रार्थियो ने संपूर्ण कार्यवाही से संतुष्ट होकर एवं तत्काल आरोपियों की गिरफतारी पर छत्तीसगढ़ पुलिस का आभार व्यक्त किया एवं आपपास क्षेत्र के लोगो ने कोण्डागंाव पुलिस की कार्यप्रणाली की सराहना की।



गिरफ्तार आरोपी:-


1. बोलो गौउड पिता जलधर गौउड, जाति राउत, उम्र 40 वर्ष, निवासी मालबेड़ा, थाना उमरकोट, जिला नवरंगपुर, ओडिशा।


2. भादू नेताम पिता सुखदेव नेताम, उम्र 50 वर्ष, जाति राउत, निवासी मिरमिड़ा, थाना माकड़ी जिला कोण्डागांव, छ.ग.। 


3.  दूतिका गौउड पति बोलोराम गौउड, उम्र 27 वर्ष, मालबेड़ा, थाना उमरकोट, जिला नवरंगपुर, ओडिशा।


                     संपूर्ण कार्यवाही में एडिशनल एसपी कोंडागांव राहुल देव शर्मा, कोण्डागांव एसडीआपी  निमितेष सिंह, थाना प्रभारी माकड़ी निरीक्षक  देवेन्द्र दर्राे, उप निरीक्षक  रवि पाण्डेय, उप निरीक्षक  मुकेश शर्मा, उप निरीक्षक  नरेन्द्र साहु, उप निरीक्षक  गोड़साय नाग, सहायक उप निरीक्षक राकेष कुमार भोयर, प्रधान आरक्षक हेमू साहू, नरेंद्र देहारी, ऋतुराज सिंह, लूमन भंडारी, रामदयाल पैकरा, नंद किशोर नाग, आरक्षक धन्नू राम पटेल, बीजू यादव, रविंद्र पांडे एवं जिगनेश राना की सराहनीय भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments