गौड़ ब्राह्मण समाज गुढ़ियारी द्वारा परशुराम जन्मोत्सव पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा



Report by Megha Tiwari


शोभायात्रा में मुख्यातिथि के रूप में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा एवं विधायक विकास उपाध्याय हुए उपस्थित



शोभायात्रा गुढ़ियारी परशुराम भवन से शुरू होकर नेताजी धर्मशाला, महावीर स्कूल,पड़ाव,अंडरब्रिज,जगन्नाथ धर्मशाला कन्हैया लाल बाजारी वार्ड का भ्रमण करते हुए पुनः परशुराम भवन पहुची-डॉ. विकास पाठक




रायपुर/05 मई 2022 अक्षय तृतीया परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर गौड़ ब्राह्मण समाज गुढ़ियारी द्वारा समाज के अध्यक्ष किशन लाल बाजारी की अध्यक्षता में निकाली गई भव्य शोभायात्रा। समाज के अध्यक्ष किशन लाल बाजारी ने बताया कि परशुराम जन्मोत्सव के शोभायात्रा के पूर्व भगवान परशुराम जी की पूजा अर्चना कर आरती की गई।आरती करने के पश्चात शंखध्वनि के साथ कि गई शोभायात्रा की शुरुआत। काँग्रेस प्रवक्ता एवं समाज के सदस्य डॉ. विकास पाठक ने कहा कि शिरोमणि भगवान परशुराम जी की भव्य शोभायात्रा की शुरुआत गुढ़ियारी परशुराम भवन से नेताजी धर्मशाला,महावीर स्कूल,पड़ाव,अंडर ब्रिज होते हुए जगन्नाथ धर्मशाला कन्हैया लाल बाजारी वार्ड का भ्रमण करते हुए पुनः परशुराम भवन पहुची। रास्ते मे विप्र जनो ने शोभायात्रा का किये स्वागत।



रास्ते भर भजन एवं जय परशुराम के नारे से गुज उठा वातावरण भक्तों की भक्ति अपने आराध्य देव के लिए देखते ही बन रही थी।इसके साथ ही बच्चो एवं युवाओं ने भगवान परशुराम जी के रूप में विप्रजनों को किये आकर्षित।इस भव्य शोभायात्रा में वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा,विधायक विकास उपाध्याय मुख्यातिथि के रूप में हुए शामिल।विधायक सत्यनारायण शर्मा एवं विकास उपाध्याय ने कहा कि राज राजेश्वर भगवान श्री परशुराम हम सबके शिरोमणि आराध्य देव है। भाटापारा, दुर्ग,राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़ एवं विभिन्न जिलों के गौड़ ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अपने समाज के साथियों सहित हुए उपस्थित।भव्य शोभायात्रा ,परशुराम जी आकर्षण के केंद्र रहे शोभायात्रा के पश्चात प्रसादी वितरण का कार्यक्रम रखा गया।

Post a Comment

0 Comments