स्प्लेंडर प्लस का ये मॉडल है टेक्नोलॉजी से लैस, दे रहा दमदार इंजन के साथ माइलेज

 


भारत में पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक बाइक की मांग बढ़ी है. इसकी मुख्य वजह है लगातार बढ़ते पेट्रोल के दाम. लेकिन, आज भी लोगों के बीच Hero कंपनी की स्पलेंडर बाइक की लोकप्रियता बनी हुई है. ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी क्षेत्र में रहने वाले लोग भी इस बाइक को पसंद करते हैं. कुछ लोग तो इसे ‘जीरो मेंटेनेंस बाइक’ भी बोलते हैं. खैर… आइये इस आर्टिकल में बाइक को लेकर आपको हाईटेक फीचर्स के बारे में बताते हैं, जिसके चलते इसकी माँग अब और बढ़ गई है.

मॉडल को किया गया अपडेट:

स्प्लेंडर प्लस के नॉर्मल मॉडल से हटकर इसके XTEC मॉडल में जबरदस्त हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं. SPLENDOR+ XTEC I3S DRUM SELF CAST की बात करें तो इसकी कीमत 73,928 रुपये से शुरू होती है. ये (एक्स-शोरूम) कीमत है ऐसे में ऑन रोड आते ही इसकी कीमत बढ़ जाएगी. 

ये फीचर्स बनाती है ख़ास:

समय के साथ कंपनी ने इस बाइक में कई बदलाव किए हैं. इसके साथ ही हाईटेक टेक्नोलॉजी एड किए हैं, जिसमें आपको कंसोल, ब्लूटूथ कलेक्टिविटी, USB चार्जिंग के अलावा साइड स्टैंड, इंजन कटऑफ और SMS अलर्ट जैसे सुविधा देखने को मिलेगी.

दमदार इंजन:

इंजन की बात करें तो ये पहले जैसा है और यह 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो कि 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. ये i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो कि माइलेज बढ़ाने में कारगर है. आपको बताते चलें कि स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को 4 कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है, जिनमें टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट हैं.

Post a Comment

0 Comments