प्रदेश के एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश, बिजली गिरने की भी संभावना



 रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर गंगानगर, हिसार, हरदोई, गोरखपुर, पटना, रांची, बालासोर, और उसके बाद पूर्व उत्तर पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। उत्तर-दक्षिण द्रोणिका छत्तीसगढ़ से दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 7 सितंबर 2022 को बनने की संभावना है, इसके प्रभाव से एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम -मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर उसके अगले 48 घंटे में बनने की संभावना बन रही है

मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर बताया कि प्रदेश में कल दिनांक 7 सितंबर को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना है। मानसून द्रोणिका अपने सामान्य स्थिति पर वापस आ जाने के कारण प्रदेश में मानसून की गतिविधि में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है।

Post a Comment

0 Comments