इंजीनियरिंग कॉलेज रायपुर में स्टूडेंट्स के लिए शुरू हुआ “इंडक्शन प्रोग्राम”…



 रायपुर। इंजीनियरिंग कॉलेज रायपुर में नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए “इंडक्शन प्रोग्राम” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एम. आर. खान के मुख्य आतिथ्य में हुआ। इस मौके पर महाविद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्षों की गरिमामयी उपस्थिति भी रही।

इस मौके पर इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आर. एस. परिहार ने विभाग के बारे में विस्तार पूर्वक बताया तथा सभी नवप्रवेशित छात्रों का आभार प्रकट किया, तथा डिपार्टमेंट के सारे उपलब्धियों एवं प्रकाशित होने वाली विभागीय पत्रिका के बारे में जानकारी दी।

बेसिक साइंस विभाग की विभागाध्यक्ष, एवं इंडक्शन प्रोग्राम 2022-23 की समन्वयक, डॉ श्वेता चौबे ने सभी विद्यार्थियों को बेसिक साइंस विभाग से सम्बद्ध शिक्षकों, प्रयोगशालाओं, छात्रों हेतु बनाये गए, विभिन्न क्लब्स की जानकारी देते हुए बताया कि, छात्रों को उनके रूचि के अनुसार क्लब चुनने तथा अपनी प्रतिभा को तराशने का सुअवसर यहाँ ज़रूर मिलेगा, ऐसा इसलिए है क्योंकि, हमारा महाविद्यालय परिवार बहुमुखी और चतुर्मुखी विकास हेतु हमेशा तत्पर है।

अपने वक्तव्य में उन्होंने इस बात पर बल दिया कि, आपके इस संघर्ष और ज्ञान अर्जन की प्रक्रिया में महाविद्यालयीन परिवार हमेशा आपके साथ होंगे, परन्तु प्रयत्न आपको ही करना है, इस बात को न भूलें। आप स्वयम ही अपने भविष्य का निर्माण कर सकते हैं, कोई और नहीं। और हम सभी शिक्षक गण

Post a Comment

0 Comments