मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम ने जताया शोक, कहा-भारतीय लोकतांत्रिक नींव के एक पत्थर के ढह जाने जैसा



 रायपुर. दिग्गज समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सांस में तकलीफ के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। नेता जी के निधन पर छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल ट्वीट कर कहा समाजवादी पार्टी नेता और उत्तर प्रदेश के धरती के पुत्र मुलायम सिंह यादव नेताजी के निधन का समाचार भारतीय लोकतांत्रिक नींव के एक पत्थर के ढह जाने जैसा हैं। यूपी के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री के रूप में उन्होंने जनता की सेवा की, वे आजीवन सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ रहे थे।

ॐ शांति ।


बता दे कि 82 वर्षीय समाजवादी पार्टी के संरक्षक को सांस लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था और मेदांता अस्पताल में आंतरिक चिकित्सा विशेषज्ञ की देखरेख में थे। अस्पताल के सूत्रों ने बताया था कि सिंह यूरिनरी इंफेक्शन से भी पीड़ित थे।


2 अक्टूबर को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद, उन्हें आईसीयू में ले जाया गया। मुलायम के बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पत्नी डिंपल के साथ गुरुग्राम अस्पताल पहुंचे.


रविवार, 9 अक्टूबर को, मेदांता अस्पताल ने एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया जिसमें कहा गया था कि दिग्गज नेता की हालत काफी गंभीर थी और वह जीवन रक्षक दवाओं पर थे।

Post a Comment

0 Comments