नए उद्योग लगाने के लिए जावद में 16 से वृहद आयोजन


 उद्योग लगाने के तौर तरीकों और शासन की योजनाओं के सरल क्रियान्वयन से उद्योगों की स्थापना के उद्देश्य से एमएसएमई विभाग द्वारा जावद में 16 और 17 अप्रैल को वृहद स्तर की कार्यशाला के साथ नव उद्यमियों और किसानों की संगोष्ठी होगी। मंत्री  सखलेचा दोनों दिन आयोजन में मौजूद रहेंगे।


सुक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बताया कि इस दो दिवसीय वर्कशॉप में प्रथम दिवस नवीन उद्योग लगाने की आसान प्रक्रिया एवं औद्योगिक इकाइयों के लिए मशीनरी, उत्पाद और मार्केटिंग के संबंध में पूरी जानकारी दी जाएगी। कार्यशाला के दूसरे दिन खाद्य प्रसंस्करण आधारित एमएसएमई इकाईयों एवं उन्नत कृषकों की संगोष्ठी होगी।


संगोष्ठी में नीमच जिले में कृषि एवं खाद्य प्र-संस्करण उद्योगों की संभावनाओं पर सी.एफ.टी.आर.आई. मैसुर के वैज्ञानिक समेत अन्य वैज्ञानिक और उद्योगपति मंथन करेंगे।दो दिवसीय कार्यशाला में एमएसएमई विभाग के अधिकारियों द्वारा शासन की योजनाओं का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। इस दौरान सफल उद्यमी और वैज्ञानिक अपना अनुभव साझा कर आवश्यक सुझाव प्रदान करेंगे।


मंत्री  सखलेचा ने बताया कि क्षेत्र में अब तक लगभग 92 उद्योग उन्नत ढंग से कार्यशील हो रहे हैं तथा इस कड़ी को और आगे बढ़ाने एवं जावद में औद्योगिक विकास के लिए यह संगोष्ठी आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक छत के नीचे इन्वेस्टर्स को विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी तथा भूमि आवंटन की प्रक्रिया समेत अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं से अवगत करवाया जायेगा।


Post a Comment

0 Comments