अधोसंरचनात्मक विकास के लिए तत्पर हैं सरकार - प्रभारी मंत्री डॉ चौधरी



प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार अधोसंरचनात्मक विकास के लिए तत्पर हैं। खास तौर पर नगरीय एव ग्रामीण क्षेत्रों में सड़को के निर्माण सहित अन्य जरूरी विकास कार्यों को प्राथमिकता से कराया जा रहा हैं। बदनावर क्षेत्र में आज तीन हजार करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी इसी कड़ी में आता है। प्रभारी मंत्री डॉ चौधरी आज बदनावर के चंद्रलिला पैलेस में आयोजित स्वर्गीय राजा प्रेमसिंह दत्तिगांव की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने क्षेत्र और प्रदेश में हुए विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर औद्योगिकी नीति एवं निवेश संवर्धन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगांव भी मौजूद थे। 


         डॉ चौधरी ने कहा की प्रदेश सरकार हर क्षेत्र और हर वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही हैं। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाडली बहना योजना लागू की गई है। इसके तहत पात्र महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रूपए की राशि डाली जाएगी। उन्होंने कहा की अभी यह चेक करने के लिए यह खाता आपका है की नही एक-एक रुपए डाले गए है। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जल जीवन मिशन सहित अनेक योजनाओं की जानकारी भी दी। 


     कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मंत्री  दत्तिगांव ने कहा की तीन हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों तथा क्षेत्र में लग रहे बड़े उद्योग के साथ ही पीएम मित्र पार्क के जरिए यहां की तकदीर और तस्वीर बदलने वाली है। लगभग 7 हजार करोड़ रूपए के निवेश प्रस्ताव के साथ एक लाख लोगो को रोजगार मिलेगा। इन विकास कार्यों और बड़े उद्योगों की स्थापना से न केवल यह पीढ़ी वरन आने वाली पीढ़ी को भी काम मिलेगा और देश दुनिया में बदनावर का नाम रोशन होगा। कार्यक्रम के दौरान मंत्री द्वय ने पात्र लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति पत्र, क्षेत्र के मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के पात्र हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्रों का वितरण किया। इसके साथ ही चलित पशु चिकित्सा वाहन का लोकार्पण भी किया।

     इस अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष सरदार सिंह मेड़ा, पूर्व विधायक खेमराज पाटीदार मनोज सोमानी एडीएम केएल मीणा मौजूद थे।




Post a Comment

0 Comments