चुनाव आयोग ने वोटर्स को लुभाने के लिए रैपिडो, ज़ोमैटो, स्विगी के साथ की साझेदारी

 

नई दिल्ली। वोटिंग बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है. दिल्ली में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए चुनाव आय़ोग ने कई ऑनलाइन फूड डिलीवरी वाली कंपनियों के साथ समझौता किया है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने गुरुवार को कहा कि 25 मई को मतदान कराने के लिए एक लाख से अधिक मतदान कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जबकि लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए भी कई कदम उठाए गए हैं. चुनाव आयुक्त ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में 70 पिंक मतदान केंद्र स्थापित किए हैं और हर एक विधानसभा क्षेत्र में इस प्रकार का एक मतदान केंद्र होगा जो पूरी तरह से महिला मतदान कर्मचारियों द्वारा संचालित किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमने चुनाव प्रबंधन के सभी पहलुओं की सावधानीपूर्वक योजना बनाई और क्रियान्वित की है. कृष्णमूर्ति ने इस बात पर जोर दिया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों और भीषण गर्मी होने के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर 44 से 45 डिग्री सेल्सियस के अपेक्षित उच्च तापमान से निपटने के लिए व्यापक सुविधाएं की गई हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है. मतदाताओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर छायादार क्षेत्र बनाए जाएंगे जिसमें कूलर और पंखे लगे होंगे.

Post a Comment

0 Comments