सचिन की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे इंडिया लीजेंड्स, जानिए पूरी खबर

 


छत्तीसगढ़ रायपुर में बने शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से टूर्नामेंट खेला जायेगा. ये मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच 9 मार्च को शाम 7 बजे से शुरू होगा. बतादें  कि दोनों टीमों ने अपना पिछला मुकाबला बांग्लादेश से खेला था और दोनों ने ही लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी.



ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम कप्तान केविन पीटरसन के नेतृत्व में टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच जीतने के इरादे से उतरेगी.  वहीं भारतीय टीम की कप्तानी सचिन तेंदुलकर कर रहे हैं.  टीम इंडिया ने अब तक तीन में से तीन मैच जीतकर स्कोर बोर्ड में 12 अंकों के साथ पहले पायदान हासिल किया है.  वहीं इस साल टूर्नामेंट से जुड़ने के बाद इंग्लैंड 9 मार्च को अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. मुकाबला आज शाम सात बजे से रायपुर के शहीर वीर सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग वूट एप और कलर्स सिलेप्लेक्स पर देखी जा सकती है.



दोनों टीमों ने बांग्लादेश को चटाई धूल:
टूर्नामेंट के अपने पिछले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया था.  बांग्लादेश से मिले 109 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग साझेदारी से 11वें ओवर में ही मैच जीत लिया था.  वहीं इंग्लैंड ने अपने पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से पटखनी दी थी.  बांग्लादेश से मिले 114 रन के टारगेट को इंग्लैंड ने पीटरसन और फिल मस्टर्ड की पारियों की बदौलत 14वें ओवर में ही हासिल कर लिया था.



कोविड के चलते स्थगित हुआ था टूर्नामेंट:
कोरोना वायरस महामारी के चलते चार मैच के बाद पिछले साल टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था.  लेकिन अब एक बार फिर से छत्तीसगढ़ की राजधानी में इसे आयोजित किया जा रहा है.  नवनिर्मित 65,000 क्षमता वाले छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ने सभी मैचों के लिए सीमित संख्या में दर्शकों की अनुमति दी है.

Post a Comment

0 Comments