पति ने पहले पत्नी का सिर काटा, फिर मुस्कुराते हुए हाथ में लेकर घूमता रहा शख्स

 


Reporting :- मेघा तिवारी

तेहरान: ईरान में सोशल मीडिया में वायरल एक तस्वीर और वीडियो ने सबका दिल दहला कर रख दिया है। वायरल वीडियो में एक शख्स अपनी पत्नी का सिर मुस्कुराते हुये हाथ में लेकर घूमते नजर आ रहा है। कथित तौर पर पति ने पत्नी को अवैध संबंधों में संलिप्त पाया था।



ईरान में इस वीडियो को देख अधिकतर का दिल-दहल गया। ईरान की न्यूज़ एजेंसी ISNA के अनुसार पुलिस को संदेह है कि 17 साल की मोना हैदरी को उनके पति और उसके जेठ ने ईरान के दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज़ में मार डाला।

स्थानीय पुलिस की तरफ से IRNA ने बताया कि सोमवार को अधिकारियों ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, ” पुलिस ने यह कार्रवाई उनके छिपने के ठिकाने पर छापेमारी कर की जांच।

इस मामले ने ईरान में महिला मामलों की उपाध्यक्ष इंसियाह खज़ाली को संसद से तुरंत कदम उठाने की करने को मजबूर कर दिया और साथ ही उन्होंने अधिकारियों से इस तरह के मामले रोकने के लिए जागरुकता बढ़ाने की अपील की।

कई लोगों ने इस मामले के बाद सामाजिक और कानूनी सुधार करने की अपील की थी। ईरान में सुधारवादी पत्रिका डेली साजन्दगी ने कहा कि एक इंसान को काट दिया गया, उसके सिर की नुमाइश सड़क पर की गई और हत्यारे को अपनी करतूत पर शर्म नहीं आई। हम ऐसी ट्रैजडी को कैसे स्वीकार कर सकते हैं। किसी औरत की ऐसी हत्या दोबारा नहीं होनी चाहिये।

Post a Comment

0 Comments